News Journals

अमित शाह के साथ मीटिंग के बाद बोले अरविंद केजरीवाल, कोरोना को मिलकर हराएंगे


दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अमित शाह और अरविंद केजरीवाल की हुई बैठक

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का मिलकर मुकाबला करेंगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी जो ‘‘बहुत उपयोगी” रही. केजरीवाल ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की बैठक अत्यंत उपयोगी रही. कई अहम फैसले लिए गए. हम कोरोना वायरस से मिलकर लड़ेंगे.”

यह भी पढ़ें

इससे पहले अमित शाह ने भी मीटिंग के बाद ट्वीट कर जानकारी साझा की थी. उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जाएगा. साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली के कंटेनमेंट ज़ोन में Contact mapping अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी. साथ ही अच्छे से मोनिटरिंग हो इसके लिए वहां हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाया जाएगा.

बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उपराज्यपाल अनिल बैजल भी शामिल हुए. दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर करीब 39,000 हो गए हैं जिनमें से 1,200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

Video: कोरोना पर अमित शाह और अरविंद केजरीवाल की बैठक





Source by [author_name]